शुक्रवार, 5 सितंबर 2008

रूप बदल के सयाने सैया





नेटवर्क 18 के नए चेनेल कलर पर बिग बॉस नम के सीरियल की दूसरी परी शुरू हो चुकी है जिसका श्रेय शिल्पा को जाता है जो कभी अपने किस तो कभी योग तो कभी बाबा रामदेव से मिलने तो कभी इसी सीरियल मैं नस्लवादी टिप्पणी करने को लेकर चर्चा मैं आती है एक बार फ़िर अपने सीरियल के इस नए वर्सन के साथ चर्चा में है
इस बार शिल्पा अपने साथ एक राधा कृष्ण की जोड़ी को लेकर आई है इस जोड़ी के कृष्ण है राहुल महाजन और राधा बनी है जाने मने गेंगस्टर अबू सलेम की प्रेमिका मोनिका बेदी है जिन्होंने कुछ समय पहले ही जेलों से मुक्ति पाई है. जनाब दुनिया कहीं है कि ये मोतरमा अबू सलेम की प्रेमिका है जिनके दम पर ही इनको इन्दास्तारी में कई बार काम मिला है वहीं इन पर भोपाल में फर्जी पासपोर्ट का मामला भी दर्ज है मगर क्या हो सकता है अब वे तो बइज्जत बरी कर दिया है और उनके साथ क्या हुआ इसके किस्से अब इस शो में सुनाये जा रहे है ताकि जनता उन्हें सही समझ सके.
अब हम हमारे कान्हा की बात भी कर लेते है हमारे कान्हा बने है ये वे ही कन्हा थे जिनके पिता की राजनीती मैं काफी चलती थे मगर अब सारा परिवार मारा मारा है।


ये कहना इसे है जो अपने मृत पिता को तर्पण देने से पहले नशा करने के लिए रूक गए और इसी चक्कर मैं इनके सेक्रेटरी की भी जान चली गई. इसके बाद भी जैसे तैसे मामला रफा दफा किया गया तो कुछ दिनों मैं ही ये महाशय अपनी नवेली पत्नी के झगड़ पड़े और एक बार फ़िर सुर्खियों में आ गए . उसके बाद अब ये जनाब फ़िर नए अवतार में आए है ये रूप है श्रीकृष्ण का . नाटक की तरह चलने वाले इस सीरियल के बहाने ही सही चर्चा में आ गए है मीडिया में उनके प्रेम के चर्चे जारी है आज हमारे देश में एक नया वर्ग तैयार हो रहा है जो न तो भारत का रहा है और न ही विदेशी बन पाया है . इसी कारण इन युवाओं की दशा दो कश्तियों पर पाँव रख कर चलने वाले के जैसी हो गई है सच तो ये है की इस राधा कृष्ण की कहानी का अंत भी जमन जनता है ।

2 टिप्‍पणियां:

Udan Tashtari ने कहा…

सही है-

संगीता पुरी ने कहा…

अच्छा विश्लेषण।