रविवार, 25 मई 2008

भरा रहेगा पुलिस का पेट

मध्य प्रदेश में पुलिस कर्मचारियों के नसते और भत्ते में दोगुने वृद्धि की घोषणा की गई है। नए पुलिस हेड क्वाटर के उद्घाटन के दौरान सी एमजी ने कहा है की ये नियम शीघ्र लागु होंगे। अब तक पुलिस वाले बड़े परेशान थे। वो शायद जो कुछ भी करते थे उनकी मजबूरी रही होगी । उनको इससे पहले नसते के लिए चार रूपये और खाने के लिए आठ रूपये मिलते था जो बिल्कुल अपर्याप्त है। सच है किइस ईमानदारी के इस युग में इतने में गुजरा नहीं हो सकता है। अब इसे दुगना करने पर भी जो हालत पैदा हो रहे है ज्यादा अच्छे और जनता के हीत में नहीं कहे जा सकते है।
नास्ते के बढे दाम के आधार पर पुलिस वाले कों पांच का पोहा और एक तीन कि चाय से काम चलाना पड़ेगा। अगर किसी पुलिस वाले कों भोपाल के फ़ूड प्लाजा मे खाना खाना हो तो उसे इस हसरत को पुरा करने के लिए भी नौ रूपये अपनी जेब से देने पड़ेंगे और कभी आपने देखा है कि ये अनहोनी हो सकती है एक पुलिस वाला पैसा दे।

अब प्रश्न ये है कि ये नौ रूपये आख़िर आयेंगे कहाँ से ? भाई आपसे मेरी सलाह है कि यही नौ रुपया पाता नहीं क्या क्या कहर ढहायेगा इस के चक्कर मैं आप अप भी आफत आने कि नौबत आ सकती है तो आप नौ दो ग्यारह होने कि तेयारी मैं रहे वरना आपकी गाड़ी पकड़ी जाए या फ़िर किसी और तरीके से आपको परेशान किया जे तो आप ये नहीं कहे कि अरे इनके नास्ते के लिए पकड़ा है ..... या पार्टी करनी थी इस लिए चेक्किंग कर रहे है वगेरह वगेरह। इस सब के बाद जो भी मेरी सुन सके उससे इस शहर कि ही नहीं बाहर कि जनता कि तरफ़ से करबद्ध रूप से निवेदन है कि जब इतना बेहतर कम कर के नास्ते के भत्ते कों दुगुना किया है तो ये भी कर दिया जाय कि फ़िर किसी आम नागरिक कों न परेशान किया जाय इनका पेट भरा रहे हमारी जेब में भला कुछ न रहे।

कोई टिप्पणी नहीं: